2022movies

एएनआरसी: अश्वारोही शिक्षा के लिए एवेन्यू

पाम व्हिटफील्ड द्वारा
(घोड़े के क्रॉनिकल में पहली बार प्रकाशित, 20 मई 1994)

ANRC अच्छे राइडर्स, माउंट्स और इंस्ट्रक्टर्स को विकसित करने के लिए एक व्यवस्थित दृष्टिकोण के साथ शिकारी उद्योग की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करता है।

एएनआरसी फॉरवर्ड राइडिंग सिस्टम में स्कूली शिक्षा की ठोस नींव के लिए समर्पित है। प्रशिक्षण के किसी भी चरण में, एक स्वतंत्र, सही स्थिति, पार्श्व और अनुदैर्ध्य चपलता विकसित करने के लिए, यहां तक ​​​​कि एक शिकारी के लिए एक पूर्व-दौड़ घोड़े को पुनः प्राप्त करने के लिए तरीके लागू होते हैं।

"जब आप शो रिंग के कुछ सितारों को देखते हैं, तो आप आगे की स्कूली शिक्षा की सामग्री के प्रतिनिधित्व में उनके शीर्ष प्रदर्शन में क्या देख रहे हैं," अमेरिकन हॉर्स शो एसोसिएशन आर-रेटेड जज और एएनआरसी के लंबे समय के प्रस्तावक जेम्स केंटवेल ने कहा। . "यह 'कुछ भी नहीं, बहुत अच्छा' का आभास देता है - इसका मतलब है कि घोड़ा मन और शरीर की शिक्षा के माध्यम से स्थिर होता है।"

आगे की सीट का व्यापक रूप से अमेरिका के शो रिंग और शिकार क्षेत्रों में उपयोग किया जाता है। इसे बैठे हुए स्थिति के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए: यह सवार को घोड़े के संतुलन के केंद्र पर सुरक्षित रूप से इसकी अनुमति देता है और एक आगे, फिर भी जुड़ा हुआ, स्ट्राइड के साथ एकता में आगे बढ़ता है। सवार घोड़े के साथ समतल पर, असमान भूभाग पर और कूदते समय लय में चलता है।

लॉरिनबर्ग, एनसी में सेंट एंड्रयूज कॉलेज के घुड़सवारी कार्यक्रम के एएनआरसी चेयरपर्सन और निदेशक शेल्बी फ्रेंच, "बाहर राइडिंग को राइडिंग रन बनाया गया था।" उद्योग मानता है कि हमने शिकारियों में कुछ खो दिया है। उन्हें सरपट दौड़ने, असमान इलाके में जाने, ट्रैपी बाड़ से निपटने के लिए डिज़ाइन किया गया था। बाहरी पाठ्यक्रमों का पुनरुत्थान और आसान शिकारी विभाजन एक आदर्श उदाहरण है। ”

"औसत सवार अभी भी क्रॉस-कंट्री राइडिंग या फॉक्सहंटिंग के बजाय शो रिंग के लिए पढ़ाया जाना चाहता है," जॉन कॉनियर्स, वेस्लेयन कॉलेज, मैकॉन, गा में सवारी के निदेशक ने कहा। "लेकिन यह सबसे हालिया प्रस्तुति एएनआरसी कार्यक्रम को और भी अधिक बनाती है। व्यवहार्य और मूल्यवान है क्योंकि हम हमेशा यही सिखाते रहे हैं।"

घुड़सवारी का इतिहास

एएनआरसी का निर्देश कार्यक्रम सुरक्षित, कुशल, संवेदनशील प्रशिक्षण और शिकारी, कूदने वालों और आनंद पर्वत की सवारी पर आधारित है।

एएनआरसी 1936 में अपनी स्थापना के बाद से शिक्षित सवारी के मानकों को परिभाषित करने और बढ़ावा देने में सहायक रहा है। 1930 और 40 के दशक में, आगे की सीट अपनी प्रारंभिक अवस्था में थी, लेकिन गॉर्डन राइट, क्लेटन जैसे ग्राउंड ब्रेकिंग प्रशिक्षकों के सावधानीपूर्वक मार्गदर्शन में तेजी से बढ़ रही थी। बेली और कैप्टन व्लादिमीर लिटौएर। इन प्रगतिशील घुड़सवारों के समर्थन से, घुड़सवारी उन्मुख कॉलेजों से बड़े पैमाने पर महिला शिक्षकों का गठन करने वाली नेशन राइडिंग कमेटी की बैठक 1947 में सवारों को शिक्षित करने और रेटिंग देने के मानकों को व्यवस्थित करने के लिए हुई थी।

"हमारे लिए आवश्यकता स्पष्ट थी ... कि सवारी का शिक्षण, उद्देश्य और विधि दोनों, दुख की बात है कि मानकीकरण और कुछ मार्गदर्शक हाथ की आवश्यकता है। यह अंत करने के लिए, रेटिंग की योजना जिसे हमने 'बेसिक राइडिंग' कहने के लिए चुना था, तैयार की गई थी," एएनआरसी समिति के अध्यक्ष हैरियट हॉवेल रोजर ने कहा।

कोई छोटा काम नहीं, सवारी मानकों का यह आयोजन, लेकिन समिति के शुरुआती प्रयासों ने संबद्ध राष्ट्रीय राइडिंग आयोग को जन्म दिया (जो वर्षों से अमेरिकन एलायंस फॉर हेल्थ, फिजिकल एजुकेशन, रिक्रिएशन एंड डांस (AAPHERD) से जुड़ा था)। आज एएनआरसी एक स्वतंत्र संगठन है, अमेरिकन नेशनल राइडिंग कमीशन, इंक। यह संगठन एक बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स द्वारा शासित है, जो प्रशिक्षकों, कॉलेज राइडिंग प्रोग्राम डायरेक्टर्स और अन्य हॉर्स प्रोफेशनल्स से बना है। इसकी नीतियां और दिशानिर्देश वेबसाइट www.anrc.org पर उपलब्ध हैं। एएनआरसी योग्य न्यायाधीशों को क्लीनिक और जज रेटिंग केंद्र रखने के लिए प्रमाणित करता है। न्यायाधीश त्रि-स्तरीय रेटिंग प्रणाली के माध्यम से काम करते हैं: प्रशिक्षु, रिकॉर्ड किया गया, और अंत में राष्ट्रीय न्यायाधीश की रेटिंग। एएनआरसी किसी भी सवारी कार्यक्रम, स्थिर या कॉलेज में योग्य न्यायाधीशों की आपूर्ति करता है जो क्लिनिक या रेटिंग केंद्र की मेजबानी करना चाहता है। आयोग प्रशिक्षक संगोष्ठियों और न्यायाधीशों के मंचों का भी आयोजन करता है।

फंडिंग की कमी एक कारण है कि एएनआरसी को उतना बढ़ावा नहीं दिया गया है जितना कि निर्देशक चाहेंगे। "हमारे लिए अब तक की सबसे अच्छी चीजों में से एक 1987 में द क्रॉनिकल ऑफ द हॉर्स से $ 5000 का अनुदान प्राप्त करना था," फ्रेंच ने कहा। उस अनुदान ने हमें काले रंग में काम करने में सक्षम बनाया; इसने इंटरकॉलेजिएट चैंपियनशिप को अंडरराइट करने और हमारी हैंडबुक, राइडिंग स्टैंडर्ड्स को फिर से छापने में मदद की। उस पैसे ने जितना सोचा था उससे कहीं अधिक शिक्षा और विकास का समर्थन किया है। ”

ज्ञान के लिए रेटिंग

राइडिंग स्किल, राइडिंग थ्योरी के व्यावहारिक अनुप्रयोग, उनके प्रदर्शन का मौखिक मूल्यांकन और एक लिखित थ्योरी टेस्ट पर रेटिंग परीक्षण। राइडर और माउंट पांच प्रगतिशील स्तरों में से एक पर योग्यता और समझ प्रदर्शित करते हैं: योग्यता स्तर, 4 स्तर, 3 स्तर, 2 स्तर और 1 स्तर।

क्वालिफाइंग राइड बुनियादी चाल पर काम करने के लिए ढीली लगाम और हल्के संपर्क का उपयोग करते हुए, नियंत्रण के प्राथमिक और निम्न मध्यवर्ती स्तरों को प्रदर्शित करता है। 3 का स्तर बच्चों के शिकारी या वयस्क शौकिया सवारी के लिए तुलनीय है, जो संपर्क में अच्छा फ्लैटवर्क करने में सक्षम है और सीसा परिवर्तन के साथ तीन फुट के पाठ्यक्रम को कैंटरिंग करता है। 1 स्तर में एएचएसए मेडल या एएसपीसीए मैकले स्तर के समीकरण के समान परीक्षण शामिल है, और इन कौशलों को बाहरी पाठ्यक्रम में स्थानांतरित करता है।

प्रत्येक स्तर पर रेटिंग परीक्षणों में शामिल हैं: एक लिखित सिद्धांत परीक्षण, क्रेसेज क्षेत्र में कार्यक्रम की सवारी, शिकारी पाठ्यक्रम और बाहरी क्षेत्र में शिकारी अभ्यास, जिसमें एक समूह में कूदना और सवारी करना शामिल हो सकता है। रेटिंग केंद्र में, राइडर ताकत और कमजोरियों का मूल्यांकन करता है, फिर प्रदर्शन पर न्यायाधीशों से शुल्क-वापसी प्राप्त करता है।

"रेटिंग इस सिद्धांत के तहत काम करती है कि प्रशिक्षकों को कुछ सिखाने के लिए, उन्हें पहले समझना चाहिए और इसे प्रदर्शित करने में सक्षम होना चाहिए," कैंटवेल ने कहा।

"यह खेल में भाग लेने का एक अवसर है जब आपको एक मानक के खिलाफ परीक्षण किया जा रहा है (जैसा कि अन्य प्रविष्टियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा के विपरीत)," फ्रेंच ने कहा।

एएनआरसी, सवारों को शिक्षित करने और प्रशिक्षकों को शिक्षण के लिए एक व्यवस्थित दृष्टिकोण देने पर जोर देने के साथ, विकास के लिए परिपक्व है क्योंकि “लोग अपने कौशल को सीखने और विकसित करने में अधिक रुचि रखते हैं। इक्वेशन प्रोग्राम वाले कॉलेज हमेशा इसमें शामिल रहे हैं, लेकिन अब समय आ गया है कि हम आगे बढ़ें और अपना झंडा लहराएं, ”फ्रेंच ने कहा।

राष्ट्रीय स्तर पर जाना जाता है और अभ्यास किया जाता है

एएनआरसी वार्षिक इंटरकॉलेजिएट राइडिंग चैंपियनशिप फॉरवर्ड राइडिंग सिस्टम का प्रदर्शन करती है और "स्पोर्टिंग हॉर्स" के आदर्श को श्रद्धांजलि देती है। प्रतियोगिता में तीन चरण होते हैं: एक ड्रेसेज स्पोर्टिफ, हंटर ट्रायल कोर्स और स्टेडियम / इक्वेशन कोर्स।

"एक जज के दृष्टिकोण से, एएनआरसी नेशनल इंटरकॉलेजिएट चैंपियनशिप ओलंपिक खेलों में भागीदारी के लिए शिक्षा और अनुभव का एक आयाम प्रदान करती है," माइकल पेज, नॉर्थ सलेम, एनवाई, प्रतियोगिता के तीन बार के न्यायाधीश ने कहा।

एएनआरसी का सबसे बड़ा ड्राइंग कार्ड यह है कि इसका व्यवस्थित दृष्टिकोण कहीं भी लागू किया जा सकता है सवारी सिखाया जाता है: पाठ कार्यक्रम, ग्रीष्मकालीन शिविर, यहां तक ​​​​कि पेशेवर शो बार्न भी।

McNair's Country Acres, Raleigh, NC में एक प्रशिक्षक नैन्सी वेल्च ने कहा, "हमारे सभी प्रशिक्षक कार्यक्रम से गुजरते हैं, इसलिए उनके पास समान मूल बातें और सिद्धांत हैं," यह हमारे लिए शिक्षण को मानकीकृत करता है और एक प्रशिक्षक के लिए दूसरे को भरना आसान बनाता है। .

कैंप सीफ़रर (अरापाहो, एनसी) के पूर्व सहायक निदेशक पेगी मैकएलवीन ने एएनआरसी पर शिविर के समीकरण कार्यक्रम पर आधारित। प्रत्येक स्तर पर कुछ कौशल और सिद्धांत का प्रदर्शन करने के साथ, उसका पाठ्यक्रम 12 स्तरों में सवार हो गया, या कैंपरों को कमाने के लिए रैंक किया गया।

"पहली बार जब बच्चे काठी में बैठते हैं, तो वे वॉयस कमांड, चेक-रिलीज़ रीन्स, टैपिंग लेग सीखते हैं," उसने समझाया।

"अगर घोड़े को स्कूली शिक्षा दी जाती है, तो यह एक बच्चे को पढ़ाने का सबसे सुरक्षित तरीका है," उसने जारी रखा। "लेकिन जब लोग कहते हैं कि यह केवल शुरुआती लोगों को पढ़ाने का एक तरीका है, तो वे पूरी बात याद कर रहे हैं। यह एक प्रगतिशील प्रणाली है, बिल्डिंग ब्लॉक्स की एक श्रृंखला है, और उन्हें पहले ब्लॉक को पूरा करने के बाद रुकना नहीं चाहिए।"

कार्यक्रम को आगे बढ़ाना

"मैं इस बात से चकित हूं कि हमारे पास इस काउंटी में प्रशिक्षकों के लिए वास्तव में विश्वसनीय लाइसेंसिंग कार्यक्रम क्यों नहीं है," फ्रैंक मैडेन, कोल्ट्स नेक, एनजे ने कहा, "इस खेल में एक वास्तविक पेशेवर होने के लिए इस दिन और उम्र में बहुत निराशा होती है। फ्लाई-बाय-नाइट राइडिंग शिक्षकों के साथ प्रतिस्पर्धा करें, जो सिर्फ शो के लिए ड्राइव करते हैं और एक अजीब पाठ के लिए स्कूली शिक्षा क्षेत्र में छात्रों से मिलते हैं। ”

मैडेन, जिन्हें एएनआरसी कार्यकारी समिति में बड़े पैमाने पर निदेशक के रूप में काम करने के लिए आमंत्रित किया गया है, ने गुणवत्ता वाले प्रशिक्षकों और प्रशिक्षकों के विकास के लिए संगठन की क्षमता पर जोर दिया।

मैडेन ने कहा, "इसे एक नाभिक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन पहले एएनआरसी को उद्योग में अत्यधिक दृश्यमान, प्रमुख लोगों के साथ दृढ़ता से संबद्ध होना चाहिए ताकि इसे प्रभाव डालने की आवश्यकता हो।"

"पेशेवर सिस्टम में आने से सावधान हैं," डेसिया फंकहाउसर, आर-रेटेड जज और एएनआरसी नंबर 2-रेटेड राइडर ने कहा। "उन्हें डर है कि यह उन्हें कुछ ऐसा दिखा सकता है जो वे नहीं जानते। वे खुद को कमजोर स्थिति में नहीं रखना चाहते।"

एएनआरसी की बुनियादी अवधारणाएं सभी अच्छी सवारी पर लागू होती हैं, लेकिन सिस्टम की प्रगतिशील प्रकृति उन सवारों के साथ पकड़ने के लिए निश्चित है जो अपने और अपने घोड़ों को अपने खेल में मदद करना चाहते हैं।

एएनआरसी के पूर्व अध्यक्ष और स्वीट बियार कॉलेज (वीए) के पूर्व राइडिंग इंस्ट्रक्टर जिल रैंडल्स ने कहा, "सिस्टम जितना संभव हो, जानवर की शारीरिक और मानसिक स्थिरता को बरकरार रखता है।" “स्कूली शिक्षा के तरीके एक घोड़े को सेवा के लंबे जीवन के लिए तैयार करते हैं और जाने के अपने प्राकृतिक तरीके का उपयोग करते हैं। जब तक घोड़े के पास वह ठोस आधार है, तब तक आप उसके साथ कहीं भी जा सकते हैं।

Funkhouser, Romney, Ind., ने सहमति व्यक्त की कि ANRC प्रणाली स्कूल के घोड़ों को संगति और गैर-दुरुपयोग पर जोर देने के कारण समझदार रखती है। “मुझे हमारे स्कूल के तार में अंतर दिखाई देता है; वे दिन-प्रतिदिन अधिक सहिष्णु और तरोताजा होते हैं, इसलिए यह घोड़े और सवार दोनों के लिए अधिक किफायती है।"

चूंकि उसके फॉक्सटन फार्म हाउस घोड़ों, एक सामुदायिक कार्यक्रम और पर्ड्यू विश्वविद्यालय की सवारी टीमों को दिखाते हैं, इसलिए वह सभी उम्र और स्तरों को पढ़ाती है। "घोड़े जो सिस्टम के माध्यम से आए हैं, वे हमेशा अधिक बिक्री योग्य और प्रतिस्पर्धी होते हैं, और यह मेरे जैसे पेशेवर के लिए महत्वपूर्ण है," उसने कहा।

ऊपर स्क्रॉल करें