javelinthrow

स्कूलिंग हंटर्स पर डेसिया फंकहाउसर

पाम व्हिटफील्ड द्वारा
(पहली बार "राइडिंग हाइलाइट्स", स्प्रिंग 1999 में प्रकाशित)

भले ही मैं 'ए' स्तर पर सवारी कर रहा हूं, मैं अपने लगभग सभी घोड़ों की सवारी प्राथमिक स्तर पर करता हूं, ”1996 विश्व चैंपियन शौकिया / मालिक शिकारी सवार डेसिया फंकहाउसर कहते हैं। इस साल वह और इंटरल्यूड फिर से इस पुरस्कार के लिए स्टैंडिंग का नेतृत्व कर रहे हैं।

सेंट एंड्रयूज कॉलेज द्वारा होस्ट किए गए एएनआरसी क्लिनिक और रेटिंग सेंटर में फॉरवर्ड राइडिंग सिस्टम का पहला स्वाद पाने वाली डेसिया कहती हैं, “एएनआरसी ने वास्तव में मेरी सवारी को बदल दिया। मैं उस क्लिनिक से वापस आया और पाया कि इसने मेरे शिक्षण से भी निराशा को दूर किया। सिस्टम ने मुझे एक दिशानिर्देश दिया कि मुझे क्या करना है। जब भी मुझे कोई समस्या होती है, मैं प्राथमिक स्तर पर वापस जाता हूं, मूल बातें, और पता लगाता हूं कि क्या हो रहा है, भ्रम कहां से आ रहा है। वहीं अक्सर चीजें खराब हो जाती हैं।"

दासिया कहते हैं, "लोग घोड़े पर चढ़ते हैं और सबसे पहले वे घोड़े को गोल करने की कोशिश करते हैं। वे एक उत्साहित घोड़े के साथ समाप्त होते हैं क्योंकि उन्होंने इसे आराम करने की अनुमति नहीं दी है। ” लंबी लगाम पर वार्म अप करना साधारण सलाह की तरह लगता है, लेकिन यह काम करता है। "घोड़ों को आमतौर पर अनुबंध करने के लिए बनाया जाता है और कभी भी विस्तार करने की अनुमति नहीं दी जाती है, अर्थात। पीठ और गर्दन को आराम दें।"

Dacia किसी भी स्तर पर घोड़ों की स्कूली शिक्षा में स्थिरीकरण के महत्व पर जोर देती है। "एक न्यायाधीश के रूप में, मैं एक घोड़े को देखना पसंद करता हूं जो अपने आप घूम सकता है। अधिकांश घोड़े स्थिर नहीं होते हैं। इसलिए स्कूल के घोड़े को हर कोई पसंद करता है। उसने किफायती तरीके से जाना सीख लिया है।"

हरे घोड़ों के लिए, प्राथमिक कार्य महत्वपूर्ण है। "वह हिस्सा सबसे कठिन है क्योंकि आप सचमुच उन्हें पकड़ना चाहते हैं। यह सवार के लिए बहुत असहज है क्योंकि घोड़ा यात्रा करता है, गिरना चाहता है या गति करना चाहता है, ”डेसिया कहते हैं। लेकिन वह घोड़े को अपना संतुलन खोजने और अपनी गति को नियंत्रित करने के लिए सिखाने के लिए हलकों, सांपों और डंडों का उपयोग करने के महत्व पर जोर देती है। "मैंने अपना लगभग सारा सामान [देर से] जिमी कैंटवेल से सीखा। अजीबोगरीब तरीके से सवारी करना वही है जो मैंने सबसे ज्यादा सीखा, ”वह कहती हैं।

"अगर मुझे तीस दिनों में एक घोड़ा बेचना होता, तो मैं कूदने की तुलना में फ्लैटवर्क पर अधिक समय बिताती," वह आगे कहती हैं। Dacia शायद ही कभी घर पर अपनी शो स्ट्रिंग कूदती है; वह अपने सत्रों को एक लंबी लगाम पर फ्लैटवर्क के लिए समर्पित करती है।

"मैं जमीन पर डंडे का उपयोग करते हुए बहुत सारे काल्पनिक पाठ्यक्रम करता हूं। आप फ्लैट पर जो करते हैं, वह कूद के ऊपर आप जो करते हैं, वह सर्वोपरि है, ”वह जारी है। "कूदने पर लोग इतने घायल हो जाते हैं। मैं एक ऐसे घोड़े की सवारी कर रहा था, जिसने तब तक एक कोर्स नहीं किया था जब तक कि वह शो के मैदान में नहीं आया। वह जानता था कि कैसे एक सीधी रेखा में जाना है और कैसे मेरे पैर से आगे जाना है। आख़िरकार, छलांग पंद्रह-पंक्ति रेखा में से केवल दो क़दम ही थी।”

"मैं बहुत सारे घोड़ों को स्थिर नहीं देखता क्योंकि कोई भी उन्हें यह सिखाने के लिए समय नहीं लेता है। लेकिन स्थिरीकरण ईमानदारी से एक महान घोड़ा बनाता है। शीर्ष शो में, सबसे अच्छे घोड़े बीस मील प्रति घंटे की रफ्तार से शांत और नरम घूमते हैं और बीस मील प्रति घंटे की रफ्तार से चलते हैं, ”डेसिया कहती है।

ऊपर स्क्रॉल करें