satamatakacom

राइडिंग पर पॉल क्रोनिन का नया पाठ

"घोड़े हर जगह इस पुस्तक की सराहना करेंगे":
इस अगस्त में फॉरवर्ड राइडिंग पर पॉल क्रोनिन का नया पाठ
पाम व्हिटफील्ड द्वारा

पॉल क्रोनिन की आगामी पुस्तक, स्कूलिंग एंड राइडिंग द स्पोर्टहॉर्स: ए मॉडर्न अमेरिकन हंटर जम्पर सिस्टम की प्रस्तावना में जो फ़ार्गिस लिखते हैं, "मेरी जड़ें आगे की सवारी में हैं, और यह हमेशा मेरे लिए मायने रखता है।" पॉल की जड़ें आगे की सवारी में भी हैं, और उन्होंने इस परियोजना में जीवन भर की सवारी, सीखने और शिक्षण का अनुवाद किया है, जो आगे की सवारी के सिद्धांतों और अमेरिकी स्पोर्टहॉर्स के विकास के लिए एक पूरी नई पीढ़ी को पेश करने का वादा करता है।

"मैंने कॉमन्सेंस हॉर्समैनशिप को अपडेट करने की कोशिश की है," पॉल कहते हैं। "यह पुस्तक बहुत हद तक कैप्टन लिटौअर के फॉरवर्ड राइडिंग सिस्टम पर आधारित है।" फ़ार्गिस के समर्थन के साथ, पाठ में मैरी लिटौएर का एक बयान शामिल है। 1 अगस्त, 2004 को स्कूलिंग एंड राइडिंग द स्पोर्टहॉर्स यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जीनिया प्रेस द्वारा प्रकाशित होने वाली पहली हॉर्स-संबंधित पुस्तक भी है।

"यह पुस्तक सवारों, प्रशिक्षकों और एएनआरसी के लिए बहुत अधिक है," इसके लेखक कहते हैं। "लोग आगे की सवारी के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, और मुझे आशा है कि यह कॉलेज के कार्यक्रमों के लिए उपयोगी होगा और पाठ्यक्रमों के लिए एक पाठ के रूप में उपयोग किया जाएगा।" पुस्तक में चौदह अध्याय शामिल हैं, एक प्रगतिशील स्कूली शिक्षा प्रणाली का परिचय देता है, और यहां तक ​​​​कि एक घोड़े का चयन करना और बछड़े को संभालना भी शामिल है।

"पाठ में स्थिति, स्थिति सिद्धांत और नियंत्रण को कवर करने वाले खंड शामिल हैं," पॉल कहते हैं। "यह संरचना और आंदोलन में भी जाता है, स्थिरीकरण सिखाता है, फिर बिट पर काम करता है और फ्लैट पर, बाड़ पर और असमान इलाके में स्कूली शिक्षा करता है।" 50 तस्वीरों, 28 चित्रों और स्कूली शिक्षा के विभिन्न स्तरों के लिए संयोजन और छलांग लगाने के बारे में एक परिशिष्ट के साथ, पुस्तक पर्याप्त दृश्य उदाहरण और सिद्धांत के व्यावहारिक अनुप्रयोग प्रदान करती है।

पॉल अपनी पुस्तक के पहले अध्याय में अमेरिकी फॉरवर्ड राइडिंग सिस्टम के ऐतिहासिक परिप्रेक्ष्य को लिखने के लिए, फील्ड और शो रिंग दोनों में घुड़सवारी में अपनी पृष्ठभूमि पर आकर्षित करता है। पॉल ग्रोटन हंट क्लब में दो सप्ताह के क्लीनिक के दौरान कैप्टन लिटौएर के अधीन सवार हुए, और नॉरफ़ॉक हंट क्लब और मिलवुड हंट क्लब (मैसाचुसेट्स में सभी) में एक जूनियर के रूप में, साथ ही लिटौअर के छात्र और एएनआरसी राष्ट्रीय न्यायाधीश होनोरा हेन्स के तहत छोटे क्लीनिक , और राइडर रेटिंग क्लीनिक में भाग लिया। उन्होंने किशोरी के रूप में लिटौअर के साथ काम करने के लिए लॉन्ग आइलैंड की यात्रा की, और अपने गुरु के साथ जीवन भर की दोस्ती विकसित की। वास्तव में, पॉल ने सामुदायिक नियोजन में मास्टर डिग्री पूरी करने के बाद, लिटौएर ने उन्हें स्वीट बियार कॉलेज में सवारी की स्थिति के निदेशक के लिए सिफारिश की।

"वह एक ऐसे देश में आगे की सवारी को बढ़ावा दे रहा था जिसके पास यह नहीं था," पॉल याद करते हैं। "फोर्ट रिले ने अपना योगदान दिया, लेकिन लिटौएर ने सवारी के लिए जो किया वह असाधारण था। उन्होंने स्कूली घोड़ों को शौकियों को पढ़ाया," जो कि महत्वपूर्ण था, पॉल के अनुसार, 1960 के दशक के उत्तरार्ध से पहले, हॉर्स शो पेशेवर-जैसा कि हम उन्हें आज जानते हैं-वास्तव में मौजूद नहीं थे। केवल शौकिया दिखाने के लिए पात्र थे, घोड़ों को क्षेत्र शिकार का अनुभव होना आवश्यक था, और कुछ पेशेवरों ने शो में कोचिंग करके अपना जीवन यापन किया। पॉल बताते हैं, "इन-गेट पर आपके पास कोच नहीं था, इसलिए आपको बहुत कुछ जानना था, और आपको एक-दूसरे की मदद करनी थी।" "इसलिए लिटौएर ने शौकिया को लिखा और पढ़ाया।"

1950 और 1960 के दशक में, जब अधिकांश घोड़े के शो अभी भी खेतों में आयोजित किए जाते थे और घोड़े प्राकृतिक इलाके में कूदते थे, "सबक घोड़े को स्कूली शिक्षा के बारे में था," पॉल कहते हैं। लिटौअर के कॉमनसेंस हॉर्समैनशिप की तरह, क्रोनिन का पाठ शौकिया स्कूली घोड़ों और शौकीनों को पढ़ाने वाले लोगों पर निर्देशित है। "यह पुस्तक शौकिया सवार और प्रशिक्षक के लिए है जो शौकिया स्कूली शिक्षा और घुड़सवारी सिखाना चाहता है। मुझे लगता है कि मैं उन्हें उपकरण दे रहा हूं ताकि उन्हें कोच या ट्रेनर पर निर्भर न रहना पड़े, और मुझे लगता है कि वे एक बेहतर छात्र बन सकते हैं और मदद से अपने ट्रेनर से अधिक प्राप्त कर सकते हैं। इस किताब का।"

और आइए उस घोड़े को न भूलें, जो एक सुरक्षित, हस्तक्षेप न करने वाले सवार और एक दयालु रिश्ते से लाभान्वित होता है। जो फ़ार्गिस पाठ की प्रस्तावना में एक शांत, आत्मविश्वास से भरे घोड़े के मूल्य के लिए बोलते हैं, जब वे लिखते हैं, "घोड़े हर जगह इस पुस्तक की सराहना करेंगे ... अगर घोड़े बात कर सकते हैं, तो वे कहेंगे, 'इस पुस्तक को पढ़ें; मेरी सवारी इस प्रकार है।'”

ऊपर स्क्रॉल करें