सेकसीविडियो

स्कॉट इवांस ने एएनआरसी नागरिकों पर चर्चा की

पाम व्हिटफील्ड द्वारा
(यह लेख राइडिंग हाइलाइट्स में छपा है।)

स्कॉट इवांस, बड़े 'ए' जज और राष्ट्रीय स्तर पर जाने-माने चिकित्सक और व्याख्याता, ने केवल एक बार एएनआरसी नेशनल चैंपियनशिप को जज किया, लेकिन उन्होंने इसे अविस्मरणीय पाया। "मैं कुछ 'ए' जजों को जानता हूं जिन्होंने नागरिकों को जज किया है और उन सभी ने कहा कि यह अब तक की सबसे रोमांचक प्रतियोगिताओं में से एक थी, " वे कहते हैं। "कई लोगों ने कहा कि यह अच्छी तरह से गोल होने के कारण, प्रतियोगिता ने वास्तव में एक सवार की सर्वांगीण क्षमताओं को दिखाया।"

स्कॉट का यह भी कहना है कि नेशनल में जज नतीजे देखने के लिए इधर-उधर डटे रहते हैं। "यह निश्चित रूप से कुछ कहता है। आखिरकार, उन्हें इस बात का कोई अंदाजा नहीं है कि कुल मिलाकर कौन जीतने वाला है, ”वे बताते हैं। "आप अपने कार्ड पर अपना स्कोर डालकर वहां बैठे हैं, लेकिन आपका नेता कुछ और के रूप में समाप्त हो सकता है।"

स्कॉट एएनआरसी प्रतियोगिताओं के "मास्टर प्लान" पहलू को महत्व देता है। "एक न्यायाधीश के रूप में, आप तीन अलग-अलग वातावरण में सवारों को देखने में सक्षम हैं," वे कहते हैं। ये सवार किसी भी स्थिति को संभाल सकते हैं, लेकिन इस सब के लिए एक मास्टर प्लान है। इन सवारों को क्रॉस-कंट्री चरण के दौरान उस खुले मैदान में सवारी करने की योजना के साथ आना होगा।

स्कॉट का मानना ​​है कि हॉर्स शो बैकग्राउंड से आने वाले राइडर्स एएनआरसी से लाभ उठा सकते हैं। "इसके संपर्क में आने के बाद, वे बस बेहतर और बेहतर होते रहते हैं," वे कहते हैं। नेशनल में लगातार दर्शक और कई भाग लेने वाले कॉलेजों में एक चिकित्सक, स्कॉट वर्षों की अवधि में एएनआरसी सवारों के विकास का निरीक्षण कर सकता है।

उन्होंने आगे की सवारी के मूल्य पर भी जोर दिया। "एक बात जो मुझे लगता है कि इस कार्यक्रम के बारे में बहुत महत्वपूर्ण है वह शब्द आगे है," वे बताते हैं। "हम भूल गए हैं कि सब कुछ आगे की लय से आता है। हॉर्स शो की दुनिया से बाहर आकर मेरी राय में लोग जिस बात को समझ नहीं पाते, वह है फॉरवर्ड राइड।”

"कभी-कभी शो की दुनिया इतनी गणनात्मक हो जाती है," वह जारी रखता है। "सब कुछ एक्स संख्या की प्रगति से बाहर हो गया है और गिना जाता है। लेकिन एएनआरसी क्रॉस-कंट्री कोर्स को आपकी आंखों से और लय से बाहर होना चाहिए। तो यह एक आगे की लय में सवारी करने के बारे में है, लेकिन आप एक नियंत्रित जम्पर-उन्मुख या इक्वेशन-टाइप कोर्स की सवारी करने के लिए भी तैयार हैं। ”

स्कॉट का कहना है कि एएनआरसी एक अधिक एकीकृत सवार बनाता है जो घोड़े के बारे में अधिक जागरूक है। "यह सवारी के सही तरीके के लिए खड़ा है। अधिक से अधिक लोग जो इसके संपर्क में हैं, वे पा रहे हैं कि इससे फर्क पड़ता है, ”वे कहते हैं।

वह एएनआरसी को "कॉलेज राइडर के लिए हॉर्स शो के अलावा एक आउटलेट के रूप में भी देखता है।" स्कॉट ने 1999 में एएनआरसी नागरिकों में भाग लेने और एक टीम लेने के लिए हॉलिंस कॉलेज से "दृढ़ता से आग्रह किया"। "उनके आने से लेकर उनके जाने तक उनके चेहरों पर मुस्कान थी," वे याद करते हैं। "मुझे ईमेल, फैक्स, धन्यवाद, इसके लिए उनकी आंखें खोलने के लिए सभी आभार प्राप्त हुए हैं।"

स्कॉट एएनआरसी के टीम पहलू की भी सराहना करता है। "एक चीज जो हमने यूएस शो जंपिंग में सीखी है वह यह है कि प्रतियोगिता का टीम पहलू बहुत महत्वपूर्ण है। हमारे पास इस देश में पर्याप्त टीम प्रतियोगिताएं नहीं हैं; हमें एक टीम के लिए घुड़सवारी को प्रोत्साहित करने की जरूरत है, ”वे कहते हैं। "यह पूरी तरह से अलग अनुभव है।"

जब वह क्लीनिक देते हैं तो स्कॉट इवांस एएनआरसी में रुचि को प्रोत्साहित करते हैं। "जब मैं यात्रा कर रहा हूं और व्याख्यान दे रहा हूं, तो मैं इसे बात करता हूं," वे कहते हैं। "यह ऐसा कुछ है जिसे प्रत्येक कॉलेज को टीम प्रतियोगिताओं को एक साथ लाने के लिए वैकल्पिक और अतिरिक्त तरीके के रूप में जांचना चाहिए।"

ऊपर स्क्रॉल करें