indiavsenglandlivematch

वाणिज्यिक सुविधा में फॉरवर्ड राइडिंग का उपयोग करना

पाम व्हिटफील्ड द्वारा
(यह लेख राइडिंग हाइलाइट्स में छपा है।)

नैन्सी वेल्च, एक नंबर दो रेटेड राइडर, रैले, नेकां में मैकनेयर्स कंट्री एकर्स में बोर्डर्स के लिए निर्देशात्मक कार्यक्रम का निर्देशन करती है। वह घोड़े और सवार दोनों को विकसित करने के लिए वाणिज्यिक पाठ और बोर्डिंग सुविधा में एएनआरसी प्रणाली का उपयोग करने का मूल्य देखती है। मैकनेयर के ग्राहक विशेष रूप से विविध हैं, जिसमें पोनी स्कूल राइडर्स (उम्र 6 से 9) और 4-एच क्लबर्स से लेकर कॉलेज पीई क्लासेस और एडल्ट शौकिया राइडर्स शामिल हैं। वेल्च स्वयं छोटे रकाब सवारों से लेकर शौकिया-मालिक प्रतिस्पर्धियों तक बोर्डिंग छात्रों की एक पूरी श्रृंखला पढ़ाते हैं।

"सिस्टम घोड़ों को स्थिर करने के लिए बहुत अच्छा काम करता है," नैन्सी बताते हैं। "घोड़ा अपना काम करना सीखता है और सवार उसमें हस्तक्षेप नहीं करना सीखता है। स्कूल के घोड़े इतने सुरक्षित और स्थिर होते हैं कि रिंग के बीच में खड़े घोड़ों पर मेरा बहुत नियंत्रण होता है। और यह छात्रों को खुद पर काम करने की अनुमति देता है। ”

बीस वर्षों तक मैकनेयर में पढ़ाने वाली नैन्सी ने सभी स्तरों के सवारों के साथ काम किया है। "हमारे छात्रों के साथ, स्तर की परवाह किए बिना, हम सवारी की नींव के रूप में चार बुनियादी बातों और सात भौतिक गुणों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। आप एक मौलिक को ले सकते हैं और उस पर काम कर सकते हैं, और इससे अन्य तीन को मदद मिलती है; प्रत्येक भाग बाकी सब कुछ बनाता है और मजबूत करता है, ”वह आगे कहती हैं।

दूसरे शब्दों में, सिस्टम का उपयोग करना अधिक जुड़ा हुआ और प्रभावी शिक्षण बनाता है, और 300 छात्रों और 100 घोड़ों के साथ स्थिर होने पर, एक निश्चित डिग्री के लिए निर्देशात्मक कार्यक्रम को मानकीकृत करना अनिवार्य हो जाता है। नैन्सी के अनुसार, फॉरवर्ड राइडिंग सिस्टम बस यही करता है। "सिस्टम मैकनेयर में शिक्षण को मानकीकृत करने में मदद करता है ताकि फार्म पर कोई भी प्रशिक्षक आ सके और किसी भी कक्षा को पढ़ा सके। यह सब एक ही भाषा और एक ही विचार है। घोड़े उस में पारंगत हैं, और सवार भी हैं।”

मैकनेयर अपने प्रशिक्षकों को अपने छात्रों के साथ एएनआरसी इक्विट्रियल्स में भाग लेने के लिए भी प्रोत्साहित करता है। "छात्र वास्तव में इसका आनंद लेते हैं क्योंकि तीन अलग-अलग चरण उन्हें विशिष्ट शिकारी प्रकार के पाठ्यक्रम को कूदने के अलावा काम करने के लिए कुछ देते हैं," नैन्सी याद करते हैं। "लेकिन यह प्रशिक्षकों को भी मदद करता है, क्योंकि यह जो कुछ वे जानते हैं उसे मजबूत करता है और शिक्षण को बेहतर बनाता है क्योंकि उन्हें सवारी को जानना है और इसे स्वयं करने में सक्षम होना है।"

बोर्डर्स को अपने स्वयं के माउंट पर पढ़ाने के दौरान, नैन्सी ने पाया है कि आगे की सवारी प्रणाली जानवरों के दृष्टिकोण में सुधार करती है। "घोड़ा बहुत खुश है क्योंकि सवार उसके खिलाफ काम करने के बजाय घोड़े के साथ काम कर रहा है। और परिणाम और भी जल्दी आते हैं, क्योंकि सवार प्रतिरोध पैदा नहीं कर रहा है। वह घोड़े को लगता है कि यह उसका विचार है।

खुश घोड़े सफल सबक के लिए बनाते हैं, और सवार की ओर से अधिक तेजी से सुधार की अनुमति देते हैं। शुरू से ही, McNair's के छात्रों को घोड़े का सम्मान करना और उस पर विचार करना सिखाया जाता है। "निचले स्तरों पर हम सवारों को माउंट का दुरुपयोग न करने के लिए सिखाने के लिए बहुत सारे अभ्यासों का उपयोग करते हैं," नैन्सी कहती हैं। "उदाहरण के लिए, हम उन्हें घोड़े के मुंह का उपयोग करने के बजाय अयाल और गर्दन का उपयोग संतुलन के लिए करना सिखाते हैं। हम छात्रों को घोड़े के साथ चलने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए बहुत सारे संतुलन और लय अभ्यास करते हैं। तब घोड़े पाठ कार्यक्रम में अधिक समय तक टिके रहते हैं।"

"जिस तरह से हम पढ़ाते हैं वह मैकनेयर में हमारे पाठ कार्यक्रम की सफलता का एक बड़ा हिस्सा रहा है। हमारे पास प्रतीक्षा सूची और कम टर्नओवर दर है, ”उसने निष्कर्ष निकाला। जो दर्शाता है कि फॉरवर्ड राइडिंग सिस्टम न केवल प्रभावी है, बल्कि यह एक अच्छा व्यावसायिक अभ्यास भी है।

ऊपर स्क्रॉल करें